फतेहाबाद के छोटे से गाँव से दिल्ली Congratulations Savita Gijroya यूनिवर्सिटी का सफर

Darvesh Classes
0

 "किसान जब मेहनत से फसल उगाने का सपना देखता है, तो उसकी बेटियों के लिए भी दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई का सपना हो सकता है। 


एक किसान अगर अपनी मेहनत से फसल उगाने का जज्बा रखता है तो अपनी बेटियों को भी दिल्ली विश्वविद्यालय में भी पढ़ा सकता है | यही हौसला हमने देखा श्री सुनील कुमार गिजरोईया जो फतेहाबाद के गाँव सिरढाण के निवासी है। वर्ष 2022 -23 में इन्होंने अपनी बेटी सुप्रिया गिजरोईया का दाखिला दिल्ली यूनिवर्सिटी में करवाया था और इस वर्ष 2023-24 मे अपनी छोटी बेटी सविता का दाखिला करवाया है | सविता गिजरोईया BSc ( Hons ) Physics की पढ़ाई करेगी | दोनों बेटियों  के साथ साथ  , दरवेश क्लासेज के अध्यापकों ने जो मेहनत की वो रंग लाई है | CUET की परीक्षा को पास करना आसान नही माना जाता है , खासकर जब आप एक छोटे से गाँव से हो ,और पिता किसान हो  , लेकिन अगर बच्चों का भविष्य सुधारने की चाह हो तो हम सब कुछ कर सकते है । सुनील कुमार गिजरोईया का मानना है कि अच्छी शिक्षा से  जीवन की दिशा को बदला जा सकता है ,खासकर लड़कियों की |

आप कितने पढ़े लिखे है या आप क्या कामकाज  करते इसका फर्क आपके बच्चो की शिक्षा पर नही पड़ता । अगर ठान लिया है तो देश के शीर्ष शिक्षण संस्थान आपके बच्चो का इंतजार कर रहे है ।

दरवेश क्लासेज की पूरी टीम इस किसान के जज्बे को सलाम करती है ।

  बेटी बचाओ !  बेटी पढ़ाओ !
 
 


श्री सुनील कुमार गिजरोईया ने अपनी मेहनत से इस सपने को साकार किया है। उन्होंने अपनी बेटियों को दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई का मौका दिया। 


अच्छी शिक्षा से हम अपने बच्चों के भविष्य को सुधार सकते हैं, और उनकी उम्मीदों को पूरा कर सकते हैं। 


दरवेश क्लासेज की पूरी टीम इस किसान के जज्बे को सलाम करती है। #बेटीबचाओ #बेटीपढ़ाओ #शिक्षा #किसान #दरवेशक्लासेज"

#DarveshClasses #Darvesh #Fatehabad 

#Cuet #DelhiUniversity #FatehabadNews

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)